WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

RPSC Protection officer के पदों पर निकली भर्ती जल्द करें आवेदन, 9 अगस्त लास्ट डेट, एग्जाम से होगा सिलेक्शन

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा महिला अधिकारिता विभाग में निकाले गए सुरक्षा अधिकारी (संरक्षण अधिकारी) के 4 पदों पर आज से ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 9 अगस्त है। उम्मीदवार का चयन परीक्षा के माध्यम से होगा। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। इसके लिए 18 से 40 वर्ष (1 जनवरी 2023 तक) आयु वर्ग के युवा आवेदन कर सकेंगे।

आयोग के सचिव एच एल अटल ने बताया कि वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा शिक्षक की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के संबंध में अभ्यर्थियों को दिया गया था. निर्देश पूरी तरह से। परीक्षा केंद्र और तारीख की सूचना बाद में दी जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए यहां दबाएं

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in या S.S.O पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। आपको पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉग इन करना होगा। सिटीजन एप (जी2सी) में उपलब्ध भर्ती पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना होगा।

पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करने के लिए उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, माध्यमिक / समकक्ष परीक्षा और आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आईडी में से कोई एक। डी. सबूत विवरण भरना होगा। साथ ही दस्तावेज अपलोड करना अनिवार्य होगा। परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद, उम्मीदवार को वेब साइट पर ऑनलाइन भुगतान करना होगा। आवेदन आईडी जनरेट करना होगा।

बाद में संशोधन संभव नहीं होगा

उम्मीदवार द्वारा एक बार पंजीकरण के बाद, ओटीआर प्रोफाइल में उसका नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, माध्यमिक / समकक्ष परीक्षा विवरण और आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आईडी शामिल होगा। विवरण में कोई संशोधन संभव नहीं होगा।

यह होगी परीक्षा शुल्क

  • राजस्थान के क्रीमी लेयर श्रेणी के सामान्य (अनारक्षित) श्रेणी के आवेदक और अन्य पिछड़ा वर्ग/सबसे पिछड़ा वर्ग के आवेदक के लिए 350 रुपये।
  • राजस्थान के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग और गैर-मलाईदार परत श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 250 रुपये
  • राजस्थान के विकलांग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के आवेदक के लिए 150 रुपये और जिनके परिवार की आय 2.50 लाख से कम है
  • बारां जिले की सभी तहसीलों के टीएसपी क्षेत्र के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और सहरिया जनजाति के आवेदकों के लिए 150 रुपये।

यहां संपर्क करें

किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन/सूचना/स्पष्टीकरण के लिए आप राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के परिसर स्थित स्वागत कक्ष में व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर सकते हैं या फोन नंबर - 0145-2635212 और 0145-2635200 पर संपर्क कर सकते हैं। सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के नाम से भी पत्र भेजे जा सकते हैं।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url