WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

PAN link to Aadhaar Card 2022: How To link PAN Card to Aadhaar Card without Penalty

नई दिल्ली:- Income Tax Department ने 31 मार्च के बाद 30 जून तक PAN कार्ड को लिंक करने पर 500 रुपए का जुर्माना तय किया था जिसे अब बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया गया है यानि आज 1 जुलाई से PAN कार्ड को आधार से लिंक करने पर आपके ऊपर 1000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। यानि अब आपको PAN कार्ड से आधार को लिंक करने पर 1000 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। जो आपको आय को ढीला कर देगा।

Following categories are exempted from Aadhaar-PAN linking  (किसको आधार लिंक करना जरूरी नहीं है):-

  • NRIs
  • Not a citizen of India
  • age > 80 years as on date
  • state of residence is ASSAM, MEGHALAYA or JAMMU & KASHMIR

How To Check PAN Status:-

हमारा पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक है या नहीं उसे कैसे चेक करें इसके लिए आपको नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करना है। और लिंक के open होने के बाद आपको वह पर अपनी PAN कार्ड की details दर्ज करने को बोला जाएगा जिसमे आपसे आपका PAN कार्ड नंबर व date of birth मांगा जाएगा जिसके माध्यम से आप अपने PAN कार्ड के स्टेटस को चेक कर सकते है की आप  पैन  के साथ आधार कार्ड लिंक है या नहीं।

नीचे दिये गए लिंक पर  क्लिक करके आप अपने आधार कार्ड के स्टेटस को चेक करें।

Click here

Link Aadhaar User Manual (आधार लिंक करने के तरीके अथवा मैनुअल):-

आधार लिंक  करने के Manual को देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप देख सकते हो की किस प्रकार से आपको आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करना है अथवा किस तरीके से आधार कार्ड को लिंक करने पर ऑनलाइन फीस 1000 रुपए का भुगतान करना है समस्त जानकारी नीचे दिये गए लिंक से देखे।

Link Aadhaar User Manual के लिए यहा लिंक पर क्लिक करें।

Click here

How to Link Aadhaar Card to PAN:-

आधार कार्ड को PAN कार्ड से कैसे लिंक करने के लिए आपको नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको अपना आधार कार्ड और PAN कार्ड का नंबर दर्ज करना है। इसके बाद आपसे  पेनल्टी चार्ज की लिए भुगतान करना होगा उसके बाद आपका पैन कार्ड आधार कार्ड के साथ लिंक हो जाएगा।

PAN कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करें।

Click here

बिना पेनल्टी के आधार कार्ड को PAN कार्ड से कैसे लिंक करें:-

बिना पेनल्टी के आधार कार्ड को लिंक करने के लिए आपको नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप अपना Registration करें उसके बाद आप लोग इन पर क्लिक करें और लोग इन कर लेवे अब आधार लिंक ऑप्शन पर क्लिक करके आधार कार्ड को लिंक कर लेंवे जिससे आपके उपर 1000 रुपए की  पनल्टी चार्ज नहीं लगेगा और आपके 1000 रुपए की  बचत हो जाएगी।

बिना चार्ज के आधार लिंक करने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करें

Click here

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url