WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

बुधवार बुधदेव उपयः बुधवार के दिन किन्नरों को यह चीज दान करें, बुधदेव की कृपा से आप धनवान बनेंगे

बुधवार बुधदेव उपयः बुधवार के दिन किन्नरों को यह चीज दान करें, बुधदेव की कृपा से आप धनवान बनेंगे

बुधदेव उपयः बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। इसे अत्यंत बुद्धिमान और सौम्य माना जाता है। बुधवार सप्ताह का दिन है जो बुद्धदेव को समर्पित है। कहा जाता है कि बुध व्यक्ति की बुद्धि, वाणी को प्रभावित करता है। जिन लोगों की कुंडली में बुध मजबूत स्थिति में होता है, वे बहुत बुद्धिमान, तर्क करने में कुशल होते हैं। लेकिन कुंडली में बुध का कमजोर होना स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। आमंत्रित करता है। बुध के कमजोर होने के कारण व्यक्ति को वाणी या त्वचा की भी समस्या हो सकती है। आइए जानते हैं बुधदेव को प्रसन्न करने के उपाय

बुधदेव को प्रसन्न करने के उपाय

  • हरा रंग और किन्नर दोनों का संबंध बुध ग्रह से है। बुधवार के दिन किन्नरों को हरे रंग के वस्त्र का दान भी बुध के शुभ प्रभाव को बढ़ाता है।
  • इस दिन किसी गरीब या जरूरतमंद को मूंग दान करने से सारे दुख दूर हो जाते हैं। अनेक कष्टों का निवारण होता है। पीतल का दान भी शुभ होता है।
  • जिनकी कुंडली में बुध ग्रह का दोष है, विशेष रूप से बुधवार के दिन भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाएं। इससे ग्रह दोष दूर होंगे।
  • बुध दोष से छुटकारा पाने के लिए सोने के आभूषण पहनना लाभकारी माना जाता है। इसके अलावा बुध के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए घर की पूर्व दिशा में लाल झंडा लगाना चाहिए।
  • कुंडली में बुध ग्रह की शुभता प्राप्त करने के लिए बुध के बीज मंत्र का 14 बार जाप करें।
  • 'ओम ब्रं ब्रिं ब्रौन्स: बुधाय नमः:..


क्या करें और क्या नहीं:

इस दिन उत्तर, पश्चिम और उत्तर पूर्व में यात्रा न करें। साथ ही पैसों का लेन-देन करने से बचें। नए जूते, कपड़े न खरीदें और न ही पहनें।

बुध को वाणी का कारक माना गया है इसलिए यदि कुंडली में यह कमजोर हो तो वाणी पर संयम रखें और मधुरता लाएं। महिलाओं को बुधवार के दिन हरी चूड़ियां पहननी चाहिए और इलायची का सेवन करना चाहिए।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url