WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

क्या आप 100 साल जीना चाहते हैं? अपनी नसें साफ करो! यह रास्ता है

उम्र आपके जीवन के लिए एक बाधा नहीं है! 89 वर्ष के कार्डियोलॉजिस्ट ने उनकी लंबी उम्र और उत्कृष्ट स्वास्थ्य का रहस्य साझा किया.


भारतीय हृदय रोग विशेषज्ञ प्रेम दुबे 70 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त हुए, हालांकि वे हृदय और शरीर में युवा रहे । वह 19 साल के लिए सेवानिवृत्त हो गया है, और सामाजिक सुरक्षा प्रशासन उससे नफरत करता है! अभी वे 89 साल के हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि वे 40 साल के हैं ।

डॉ. प्रेम दुबे का कहना है कि दीर्घायु का रहस्य रक्त वाहिकाओं में निर्भर करता है .यदि वे स्वच्छ और स्वस्थ हैं, तो आप 120 वर्ष और इससे भी अधिक जीवित रह सकते हैं, और पूरी तरह से स्वस्थ महसूस कर सकते हैं. हृदय रोग विशेषज्ञ ने इस कथन की पूरी तरह से पुष्टि की.

हमारे रिपोर्टर साक्षात्कार में कामयाब रहे. डॉ. प्रेम दुबे, जिन्होंने रक्त वाहिकाओं को साफ करने की अपनी जीवन-लंबी पद्धति को समझाया.

श्री प्रेम दुबे, आपने अक्सर कहा था कि स्वच्छ रक्त वाहिकाएं अच्छे स्वास्थ्य के लिए आधार हैं. ऐसा क्यों?

- यह बहुत ही आसान है. शरीर में अंगों और प्रणालियों का कार्य रक्त परिसंचरण की गुणवत्ता पर निर्भर करता है. रक्त परिसंचरण का अर्थ है कि ऑक्सीजन और पोषक तत्वों को आंतरिक अंगों तक पहुंचाना, साथ ही साथ कार्बन डाइऑक्साइड और चयापचय उत्पादों को इकट्ठा करना. बचपन में, किशोरावस्था, युवावस्था, हम अधिक चलते हैं, नसें लोचदार और साफ होती हैं - अंगों का पोषण अधिकतम होता है. उम्र के साथ, हम चलना कम कर देते हैं, और हमारी नसों में गन्दगी जमा होने लगती है. यह कई बीमारियों का कारण होता है, केवल सभी हानिकारक आदतें (जैसे धूम्रपान, अस्वास्थ्यकर भोजन, खराब वातावरण, गतिहीन जीवन शैली) नहीं, बल्कि प्राकृतिक (लिपिड का जमा होना - एक ऐसी प्रक्रिया जो सभी जीवों में होती है).

'गंदी' रक्त वाहिकाओं का क्या अर्थ है? जंग से भरे कुछ पाइपों की कल्पना करें. इसमें क्या होता है? पानी का दबाव बढ़ जाता है, और पानी खराब हो जाता है. यही बात रक्त वाहिकाओं के साथ भी होती है. जब उन पर कोलेस्ट्रॉल या अन्य पदार्थ जमा हो जाते हैं, तो दबाव बढ़ जाता है ( गंदी नसें उच्च रक्तचाप का मुख्य कारण हैं! ), रक्त में अशुद्धियाँ होती हैं, रक्त परिसंचरण विक्षिप्त होता है. परिणामस्वरूप, शरीर के सभी अंगों और प्रणालियों में परिवर्तन होते हैं. यहां तक कि त्वचा भी एक प्रणाली है.

मानव शरीर पुराना हो जाता है. यदि आप सावधान हैं और आप अपने रक्त वाहिकाओं को साफ करते हैं, तो आपके पास अंगों या जोड़ों में दर्द के बिना कम से कम 20 साल जीने की संभावना है, और शरीर उत्कृष्ट रूप से काम करेगा. दूसरे शब्दों में, रक्त वाहिकाओं को साफ करना आपके जीवन और स्वास्थ्य को लम्बा खींच सकता है. और यह सिर्फ एक सिद्धांत नहीं है. मैंने अपने रोगियों को इस विधि की सिफारिश की और मैं व्यक्तिगत रूप से इसका अभ्यास करता हूं. जिन लोगों ने मेरी सलाह सुनी है, वे सभी उम्र में काफी अधिक हैं.

इस तरह से नसों में धीरे - धीरे गन्दगी जमा होती है. यदि आपने कभी अपने रक्त वाहिकाओं को साफ नहीं किया है और आप ४० वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो उनमें कई अशुद्धियाँ हैं. यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है, या शायद यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

'गंदे' रक्त वाहिकाओं के कारण किस तरह की विकृति हो सकती है?

- जैसा कि मैंने पहले ही उल्लेख किया है, पूरा शरीर पीड़ित है. लेकिन सबसे पहले, रक्त परिसंचरण से सीधे जुड़े अंग और प्रणालियां प्रभावित होती हैं - कार्डियोवास्कुलर सिस्टम.

रक्त वाहिकाओं से अशुद्धियाँ निम्नलिखित बीमारियों का कारण बन सकती हैं:

  • एथेरोस्क्लेरोसिस. नसें अच्छी तरह से काम करना बंद कर देती हैं: छोटी नसें पूरी तरह से बंद हो जाती हैं, और मुख्य नसों में कोलेस्ट्रॉल की उच्च मात्रा मौज़ूद होती है.
  • इस्केमिक हृदय रोग. यह कोरोनरी वाहिकाओं में नियमित रक्त की कमी के कारण होता है, जो बदले में, वाहिकाओं से अशुद्धियों के कारण विकसित होता है.
  • आघात. सेरेब्रल टिश्यू में रक्त की आपूर्ति में कमी तंत्रिका तंत्र के अंत का मृत्यु का कारण बनती है, जिससे कुछ कार्यों का नुकसान होता है.
  • उच्च रक्तचाप. रक्त वाहिकाओं की अशुद्धियां लुमेन के संकुचन और रक्तचाप के बढ़ने का कारण बनती हैं.
  • वैरिकाज - वेंस. वे केवल पैरों पर नहीं (जो महिलाओं के लिए खतरनाक है) शरीर के अंदर दिखाई देते हैं. बवासीर भी इसी का एक परिणाम है.
  • शिरापरक और धमनी घनास्त्रता. रक्त वाहिकाओं में अशुद्धियों के जमा होने से थ्रोम्बी बनता है और जो मृत्यु कारकों को जन्म देता है, जिससे एक जीव में कोशिकाओं के समूह की मृत्यु हो सकती है. यदि थ्रोम्बस बन जाता है और रक्त में मिल जाता है, तो हृदय में रक्त वाहिकाओं को अवरुद्ध कर सकता है, कार्डियक अरेस्ट हो सकता है, जिसमे ७०% मामलों में रोगी की मृत्यु हो जाती है.
ये तस्वीरें इस ख़तरे को दिखाती हैं कि रक्त कोशिकाओं से जमा गन्दगी सेहत को नुकसान पहुंचात है, और ये आपके जीवन को कितना कम करती है.
कार्डियक अरेस्ट की वजह से मृत महिला का दिल
५३ वर्षीय आदमी जिसने आघात झेला हो. स्ट्रोक सभी मामलों में अनिश्चितता की ओर ले जाती है, इन रोगियों को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है. इसका कारण रक्त वाहिकाओं का अवरुद्ध होना है.

वैरिकाज़ वेंज से कई महिलायें ग्रस्त हैं, यह समस्या भी इसी गन्दगी का सीधा परिणाम है.

यह स्थिति फैल रही है. हृदय संबंधी रोग अन्य कारणों की तुलना में ४ गुना अधिक मौतों के लिए जिम्मेदार हैं. डॉक्टरों को इस बारे में पता है, वे आवश्यक रक्त वाहिकाओं की सफाई को जानते हैं, लेकिन कुछ कारणों से, भारतीय दवा इस पहलू की उपेक्षा करती है. अधिकांश डॉक्टर उच्च रक्तचाप की स्थिति में रक्तचाप को कम करने के उपाय बताते हैं. हालांकि, ये इलाज के लिए नहीं हैं, लेकिन इनका अस्थायी प्रभाव है. रक्त वाहिकाओं को साफ करना आवश्यक है. वैसे, इस पद्धति का उपयोग अमेरिका और यूरोप में सभी लोगों द्वारा ३५-४० वर्ष से या आधी सदी से किया जा रहा है. वहां सभी रोगियों को रक्त वाहिकाओं को साफ करने की आवश्यकता के बारे में पता है. मैं हर समय अपने आप से पूछता रहा कि हमारे देश में ऐसा क्यों नहीं होता है.

क्या कोई लक्षण हैं जो हमें रक्त वाहिकाओं में जमा की उपस्थिति के बारे में एहसास कराते हैं?

- बेशक हैं. मुख्य लक्षण हैं:

  • आधासीसी
  • याददाश्त कमजोर होना
  • अत्यधिक थकान
  • अनिद्रा
  • सेक्स सम्बन्धी दिक्कतें
  • दृष्टि और श्रवण विकार
  • उच्च रक्त चाप
  • श्वास की दुर्बलता और एनजाइना पेक्टोरिस
  • पैरों पर त्वचा का पीला रंग
  • मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द

भले ही आपके पास इन लक्षणों में से एक हो या नहीं, ३० वर्ष की आयु के बाद, रक्त वाहिकाओं को ५ साल में कम से कम एक बार साफ करना आवश्यक है. इस तरह, आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

रक्त वाहिकाओं में अशुद्धियों को इकट्ठा करने की क्षमता होती है, विशेष रूप से वृद्ध लोगों में. इसके लिए, पूरे दिन बर्गर या फ्रेंच फ्राइज़ खाना आवश्यक नहीं है. सॉसेज या तला हुआ अंडा खाने के बाद भी, कोलेस्ट्रॉल की एक निश्चित मात्रा रक्त कोशिकाओं में जमा हो जाएगी, जो समय के साथ बढ़ेगी.

कृपया रक्त वाहिकाओं को साफ करने के लिए अपने रहस्य के बारे में हमें बताएं.

- हाल तक, रक्त कोशिकाओं को साफ करने की प्रक्रिया में मुझे कुछ महीने लगे. मैंने औषधीय जड़ी बूटियों को एकत्र किया, मैं बाजार में उनकी तलाश कर रहा था या मैंने उन्हें इंटरनेट पर ऑर्डर किया और मैंने उनसे एक घटक तैयार किया. अब, मुझे अब ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है, चूंकि इंस्टीट्यूट फॉर कार्डियोवस्कुलर डिज़ीज़ के मेरे सहयोगियों ने नसों को साफ करने के लिए एक अच्छा और सस्ता उपाय बनाया है - "CARDIOTON". वास्तव में, यह उत्पाद वाहिकाओं को शुद्ध करने के कारण, रक्तचाप को नियंत्रित करता है और उच्च रक्तचाप का इलाज करता है. इसलिए, यह हमारे उद्देश्य के लिए उत्कृष्ट है.

नियमित रूप से प्रशासित, "CARDIOTON" कैप्सूल केवल 1-2 सप्ताह में सबसे अधिक रक्त वाहिकाओं को साफ करता है. इसके २ कैप्सूल का खाने के बाद सेवन करना चाहिए.

मैं इस बात का उल्लेख करता हूं कि इस कैप्सूल में रसायन नहीं हैं, केवल औषधीय जड़ी बूटियों के केंद्रित अर्क हैं, जिनमें रक्त कोशिकाओं को साफ करने के गुण हैं. यही कारण है कि यह जीव के लिए इतना फायदेमंद है. इसके मुख्य घटक सीओक्यू१० , अर्जुन अर्क, मोरिंगा ओलीफेरा अर्क, लाइकोपीन आदि हैं. अर्जुन अर्क में ऐसे तत्व होते हैं जो हृदय को उत्तेजित करने में मदद करते हैं. यह कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप को कम करके हृदय की मदद भी कर सकता है. - मोरिंगा में प्रोटीन, विटामिन और खनिज होते हैं। एंटीऑक्सिडेंट के रूप में, यह कोशिकाओं को नुकसान से बचाने में मदद करता है. मोरिंगा का उपयोग "थके हुए रक्त" (एनीमिया), हृदय की समस्याओं और उच्च रक्तचाप के मामले में किया जाता है.

अधिकांश रोगी रक्त वाहिकाओं को शुद्ध करने के संदर्भ में मेरी सलाह लेना जारी रखते हैं. हाल ही में, मैं उन्हें केवल इस उत्पाद की सलाह देता हूं. यह अत्यधिक प्रभावी है.

हृदय रोग संस्थान की वेबसाइट पर, नैदानिक अध्ययन के आधिकारिक आंकड़े प्रस्तुत किए गए हैं. लगभग २ हजार रोगियों ने इनमें भाग लिया, और वे सभी "CARDIOTON" कैप्सूल के उपचार का पालन करते थे.

अध्ययन के परिणाम:

  • दवा के प्रशासन के बाद से १-२ दिनों में धमनी रक्तचाप का सामान्यीकरण - ९९% मामलों में
  • उपचार खत्म करने के बाद कार्डियक लय का सामान्यीकरण - ९७% मामलों में
  • उपचार के बाद कोलेस्ट्रॉल से रक्त वाहिकाओं की पूरी सफाई - ९९% रोगी
  • पुरानी बीमारियों के लिए उपचार की दक्षता में वृद्धि - ९९% रोगी
  • सामान्य स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार - रोगियों का १००%
  • उपचार के दौरान किसी भी प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं की अनुपस्थिति - रोगियों का १००%

CARDIOTON की लागत कितनी है और हम इसे कहां से खरीद सकते हैं?

- आप जानते हैं कि पेंशन आपको महंगी दवाएं खरीदने की अनुमति नहीं देती है. मैं ऐसे उपाय की सिफारिश नहीं कर सकता था. "CARDIOTON" कैप्सूल महंगा नहीं है और अभी, एक प्रस्ताव है. 07.06.2022

यह धमनी उच्च रक्तचाप से निपटने के लिए कंपनी की मुख्य दवा है. नतीजतन, कोई भी "CARDIOTON" ५०% छूट के साथ खरीद सकता है.

देश में हर जगह डिलीवरी के साथ "CARDIOTON" प्राप्त करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी

CARDIOTON ऑर्डर करने के लिए, आपको चाहिए:

  • प्रपत्र को भरें आधिकारिक वेबसाइट पर.
  • वितरण पते की पुष्टि करने के लिए प्रबंधक आपसे संपर्क करेगा
  • ४-७ दिनों (डिलीवरी अवधि) में, आपको पोस्ट ऑफिस में "CARDIOTON" प्राप्त होगा.

रक्त वाहिकाओं की शुद्धता बनाए रखने के लिए, मैं हर १-२ साल में उपचार को दोहराने की सलाह देता हूं. खासकर वृद्ध लोगों को. यह आपको अपने स्वास्थ्य को मजबूत करने और उम्र बढ़ने के संकेत की उपस्थिति को स्थगित करने में मदद करेगा. स्वच्छ रक्त वाहिकाएं स्वास्थ्य की गारंटी हैं.

श्री प्रेम दुबे, साक्षात्कार में इन महत्वपूर्ण विवरणों को प्रकट करने के लिए धन्यवाद.

ऑफ द रिकॉर्ड, श्री प्रेम दुबे ने स्वीकार किया कि वह बगीचे में काम करना और अपने बच्चों की मदद करना पसंद करता है, जो पहले से ही सेवानिवृत्ति की उम्र में हैं. उनकी पत्नी भी दीर्घायु है, वह ९९ वर्ष की हैं. वे दोनों रक्त वाहिकाओं को साफ करने के लिए उपचार करते हैं. प्रोफेसर का मानना है कि इसी के कारण वे जीवित हैं.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url