WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

UPLDB ने स्वरोजगार मैत्री के प्रशिक्षण और तैनाती के लिए 2000 पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार 10 जून तक करें आवेदन

UPLDB ने स्वरोजगार मैत्री के प्रशिक्षण और तैनाती के लिए 2000 पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार 10 जून तक करें आवेदन

उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद (UPLDB) द्वारा भारत सरकार के राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत स्वरोजगार मित्रों के प्रशिक्षण एवं तैनाती हेतु आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। परिषद द्वारा 10 मई, 2022 को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य के सभी 75 जिलों के दरवाजे पर कृत्रिम गर्भाधान सेवाएं प्रदान करने के लिए कुल 2000 स्वरोजगार मैत्री (ग्रामीण भारत में बहुउद्देश्यीय एआई तकनीशियन) का ऑनलाइन चयन, प्रशिक्षण और तैनाती। . किया जाना है।

इनमें से 1400 सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए, 500 अनुसूचित जाति के लिए और 100 अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं।

तैनाती पूर्णतः स्वरोजगार आधारित होगी

उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद द्वारा मैत्री की तैनाती पूर्णतः स्वरोजगार आधारित है। चयनित उम्मीदवारों को किसी भी परिस्थिति में सरकार में समाहित होने का कोई अधिकार नहीं होगा। परिषद द्वारा निर्धारित तीन महीने के प्रशिक्षण के बाद उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र, जैविक कंटेनर और एआई किट आदि दिए जाएंगे।

प्रशिक्षण व्यय एवं आवंटित उपकरण मैत्री कार्य प्रारम्भ होने की तिथि से 5 वर्ष की अवधि के पूर्व कार्य को बन्द कर उचित स्थिति में वापिस किया जायेगा।

पात्रता

इन पदों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने 10वीं (विज्ञान श्रेणी) पास की हो। 12वीं (बायोलॉजी) पास उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। 1 अप्रैल 2022 को आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upldb.up.gov.in पर दिए गए लिंक से या नीचे दिए गए सीधे लिंक से ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जा सकते हैं। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार जारी अधिसूचना और आवेदन पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून 2022 है।

यूपी स्वरोजगारी मैत्री विज्ञप्ति

ऑनलाइन आवेदन

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url