Twitter अब फ्री नहीं रहेगा , यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे!

 

Twitter अब फ्री नहीं रहेगा , यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे!

मंगलवार को एलोन मस्क ने ट्वीट किया कि सामान्य यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा फ्री रहेगा, लेकिन कमर्शियल और सरकारी यूजर्स के लिए एक छोटा सा चार्ज लिया जा सकता है। मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बढ़ाना चाहते हैं।

जब से दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन और टेस्ला के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने की बात सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का करार किया है। अब मंगलवार को एलोन मस्क ने ट्वीट किया कि सामान्य यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा फ्री रहेगा, लेकिन कमर्शियल और सरकारी यूजर्स के लिए एक छोटा सा चार्ज लिया जा सकता है। मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बढ़ाना चाहते हैं।


मस्क ने ट्वीट में कहा कि 'कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा फ्री रहेगा, लेकिन कमर्शियल/सरकारी यूजर्स के लिए थोड़ी सी फीस हो सकती है।'

टेस्ला के सीईओ मस्क पिछले महीने से ट्विटर में बदलाव का सुझाव दे रहे हैं। कंपनी के हालिया अधिग्रहण के बाद, मस्क ने कहा कि वह नई सुविधाओं के साथ प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाना चाहते हैं, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को ओपन सोर्स बनाना चाहते हैं, स्पैम बॉट्स को खत्म करते हुए सभी को प्रमाणित करना चाहते हैं। पिछले महीने, ट्विटर के साथ सौदे से पहले ही, मस्क ने ट्विटर ब्लू प्रीमियम सदस्यता सेवा में कुछ बदलावों का सुझाव दिया, जिसमें कीमत में कटौती भी शामिल है।


आपको बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को न्यूयॉर्क में एनुअल मेट गाला में मस्क ने ट्विटर को इतना पारदर्शी बनाने की भी बात कही थी कि कैसे ट्वीट्स को प्रमोट या डिमोट किया जाता है. इसके साथ ही इसके सॉफ्टवेयर को आलोचना के लिए सार्वजनिक रूप से उपलब्ध कराना चाहते हैं।

आपको बता दें कि फिलहाल ट्विटर के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल के पद पर संशय बना हुआ है। 16 साल बाद जैक डोर्सी के पद छोड़ने के बाद पराग ने सीईओ के रूप में पदभार संभाला और कंपनी को खरीद लेने तक सीईओ का पद संभाला। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर के लिए सीईओ बदलने वाली है। मस्क ने भी नए सीईओ का नाम फाइनल कर लिया है, लेकिन नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

Post a Comment

और नया पुराने