Twitter को लेकर फ‍िर बोले Elon Musk- मेरी बोली सफल रही, तो बोर्ड को मिलेगी जीरो सैलरी

Twitter को लेकर फ‍िर बोले Elon Musk- मेरी बोली सफल रही, तो बोर्ड को मिलेगी जीरो सैलरी

 दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। मस्क ने बीते दिनों ट्विटर को खरीदने का ऑफर देकर सनसनी मचा दी थी। अब उन्होंने ट्विटर के बोर्ड पर तंज कसा है. बोर्ड की आलोचना करने वाले एक यूजर के एक पोस्ट के जवाब में मस्क ने ट्वीट किया कि अगर मेरी बोली सफल होती है तो बोर्ड की सैलरी 0 डॉलर होगी। यह सालाना 3 मिलियन डॉलर (लगभग 22 करोड़ रुपये) की बचत है।


गौरतलब है कि पिछले हफ्ते एलोन मस्क ने ट्विटर में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 43 अरब डॉलर का ऑफर दिया था। मस्क की कुल संपत्ति $300 बिलियन से अधिक है। वर्तमान में ट्विटर में उनकी 9.1% हिस्सेदारी है। वह इसके दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक हैं।

पिछले कुछ समय से Elon Musk एक के बाद एक Twitter पर हमले कर रहे हैं. गुरुवार को एक पोल में उन्होंने अपने 80 मिलियन फॉलोअर्स से पूछा कि क्या ट्विटर को शेयरधारकों के लिए निजी तौर पर खरीदा जाना चाहिए, न कि बोर्ड को। इसके जवाब में ज्यादातर लोगों ने हां में जवाब दिया.

ट्विटर की नीतियों की आलोचना करने वाले एलोन मस्क ने अपने ट्वीट के बारे में विस्तार से नहीं बताया। रॉयटर्स के मुताबिक, ट्विटर ने अभी तक उनकी टिप्पणी का जवाब नहीं दिया है।


हाल ही में उन्होंने ट्विटर से क्रिप्टो बॉट्स को हटाने, ट्विटर पर स्कैम पोस्ट करने की भी बात की। उन्होंने टेड टॉक में कहा कि अगर मेरे पास देखे गए प्रत्येक क्रिप्टो घोटाले के लिए मेरे पास एक डॉगकॉइन होता, तो मेरे पास लगभग 100 बिलियन डॉगकॉइन होते। मेरे लिए एक बड़ी प्राथमिकता ट्विटर पर स्पैम और स्कैम बॉट्स को खत्म करना होगा।


इस बीच, ट्विटर के शेयर करीब 4 फीसदी बढ़कर 46.85 डॉलर (करीब 3,580 रुपये) पर हैं, जो मस्क के 54.20 डॉलर (करीब 4,140 रुपये) प्रति शेयर के ऑफर से काफी नीचे हैं। एलन मस्क ने इसी महीने 4 अप्रैल को ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी का खुलासा किया था। तब से कंपनी के शेयरों में करीब 15 फीसदी की तेजी आई है। इनके और बढ़ने की उम्मीद है।

Post a Comment

और नया पुराने