एलोन मस्क की ट्विटर डील 44 अरब डॉलर में हुई साइन

एलोन मस्क की ट्विटर डील 44 अरब डॉलर में हुई साइन

इसका सीधा सा मतलब है कि ट्विटर अब सार्वजनिक कंपनी नहीं रहेगी बल्कि एक निजी कंपनी के रूप में आगे बढ़ेगी।

आखिर यही चाहते थे दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलोन मस्क। ट्विटर को फ्री स्पीच के लिए निजी बनाने की वकालत करने वाले मस्क ने इसे खरीद लिया। ट्विटर 44 अरब डॉलर में एलोन मस्क बन गया है। इसका सीधा सा मतलब है कि लाखों यूजर्स और बड़े वैश्विक नेताओं की मौजूदगी वाला यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब निजी हाथों में होगा, जिसके मालिक एलोन मस्क हैं।

पिछले कुछ दिनों से एलोन मस्क और ट्विटर बोर्ड के बीच इस सौदे पर चर्चा हो रही थी। इस आखिरी हफ्ते में अनिश्चितता बनी हुई थी, लेकिन एलन मस्क द्वारा जिस तरह की पेशकश की गई, उसके बाद ट्विटर बोर्ड ने इस सौदे को मंजूरी दे दी। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर में खरीदने के लिए तैयार हैं। यह बातचीत अब आगे बढ़ गई है। इसका सीधा सा मतलब है कि ट्विटर अब सार्वजनिक कंपनी नहीं रहेगी बल्कि एक निजी कंपनी के रूप में आगे बढ़ेगी।

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने क्या कहा?

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा है कि ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है, जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। मुझे अपनी टीम पर गर्व है।

एलोन मस्क ने डील पर क्या कहा

एलोन मस्क ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि अभिव्यक्ति की आजादी का यही मतलब है।

ऐसा बनाना चाहते हैं ट्विटर को एलोन मस्‍क  

एलोन मस्क ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लोकतंत्र की आधारशिला बताते हुए कहा कि वह नई सुविधाओं के साथ उत्पाद को आगे बढ़ाना चाहते हैं। ट्विटर पर लोगों का भरोसा बढ़ाने के लिए एल्गोरिथम को ओपन सोर्स में लाना चाहते हैं। स्पैमबॉट्स को हराकर सभी मनुष्यों को प्रमाणित करना चाहता है। मस्क ने कहा है कि वह कंपनी और उपयोगकर्ता समुदाय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

Elon Musk द्वारा Twitter को खरीदने की खबर सामने आने के बाद कंपनी के शेयरों में 6 फीसदी की तेजी देखी गई है. इस बीच कहा जा रहा है कि मस्क के ट्विटर की बागडोर संभालने के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल छुट्टी पर हो सकते हैं। अगर मस्क ऐसा करती है तो कंपनी को पराग को 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का भुगतान करना होगा।

Post a Comment

और नया पुराने