WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

करीब 3 घंटे तक यूजर्स अकाउंट लॉगिन नहीं कर सके, सोशल मीडिया पर कर रहे शिकायत


भारत के कई हिस्सों में इंस्टाग्राम डाउन की शिकायत मिली है। डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस वक्त आउटेज की समस्या से जूझ रहा है और यूजर्स ऐप लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं। वीडियो और फोटो शेयरिंग ऐप के डाउन होने की शिकायत यूजर्स ट्विटर और दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर कर रहे हैं।

ज्यादातर ऐप यूजर्स को हो रही दिक्कत

डाउन डिटेक्टर (Down detector) के मुताबिक, इंस्टाग्राम डाउन होने की सबसे ज्यादा रिपोर्ट ऐप्स से जुड़ी हुई है। लगभग 44% शिकायत ऐप्स यूजर्स ने की है, जबकि सर्वर कनेक्शन 39% और 17% वेबसाइट डाउन की शिकायत मिली हैं।

प्लेटफॉर्म के डाउन होने पर अभी तक मेटा की ओर से किसी तरह का बयान नहीं आया है। मेटा, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक की पेरेंट कंपनी है। लगभग 100 से ज्यादा भारतीय यूजर्स ने इंस्टाग्राम डाउन की शिकायत की है। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, ज्यादातर यूजर्स को ऐप एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है।

ट्विटर पर यूजर्स कर रहे शिकायत

इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत में बुधवार सुबह लगभग 9:45 बजे बढ़ने लगी और 12:45 बजे तक 3,226 रिपोर्ट दर्ज की गईं। भारत में इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, मुंबई, बेंगलुरु और दूसरे बडे़ शहरों से आ रही है। यूजर्स माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसे लेकर लगातार शिकायत कर रहे हैं।

कुछ महीने पहले ही प्लेटफार्म पर कई आउटेज देखे गए। ऐसा ही आउटेज 19 अप्रैल को देखा गया था। हालांकि, इस आउटेज से सभी यूजर्स प्रभावित नहीं हुए थे।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url