WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

सीआईएससीई ने आईसीएसई, आईएससी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए सिलेबस किया रिवाइज्ड, अगले साल से 1 टर्म में होगी एग्जाम

सीआईएससीई ने आईसीएसई, आईएससी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए सिलेबस किया रिवाइज्ड, अगले साल से 1 टर्म में होगी एग्जाम

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने आईसीएसई, आईएससी बोर्ड परीक्षा 2023 के पाठ्यक्रम में संशोधन किया है। इसके तहत 2022 के अंत में केवल एक बार परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की गई है। इससे पहले, सीआईएससीई बोर्ड ने आईएससी 12वीं आयोजित की थी, COVID-19 महामारी के कारण ICSE 10वीं बोर्ड परीक्षा 2022 दो शर्तों में।

वेबसाइट पर संशोधित पाठ्यक्रम


CISCE द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, “CISCE ने शैक्षणिक वर्ष 2023 के अंत में केवल एक बार ICSE और ISC परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। CISCE ने फरवरी / मार्च 2023 के महीनों में उक्त परीक्षाओं को अस्थायी रूप से आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है।

बोर्ड ने यह भी बताया कि CISCE कक्षा 10, 12 के पाठ्यक्रम को 2023 के लिए चुनिंदा विषयों में संशोधित किया गया है। संशोधित पाठ्यक्रम CISCE की वेबसाइट cisce.org पर उपलब्ध है। सीआईएससीई बोर्ड ने स्कूलों से तदनुसार शैक्षणिक कैलेंडर की योजना बनाने का अनुरोध किया है।

नमूना पत्र वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे


सभी विषयों के लिए ISC नमूना पत्र और ICSE नमूना पत्र भी जुलाई 2022 के महीने में CISCE cisce.org वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने पहले घोषणा की थी कि वह केवल बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की योजना बना रहा है। एक बार शैक्षणिक वर्ष, 2022-23 सत्र से।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url