RPSC SI PET Result 2022

राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर की ओर से आयोजित उप निरीक्षक व प्लाटून कमांडर प्रतियोगी (एसआई) परीक्षा-2021 के फिजिकल टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया। इसके लिए फिजिकल टेस्ट 12 फरवरी से 18 फरवरी तक आयोजित किए गए थे। इंटरव्यू के लिए अस्थाई रूप से सफल 3291 कैंडिडेट की पात्रता जांच होगी। फिर योग्य कैंडिडेट को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

इन्टरव्यू के लिए सफल घोषित किए गए कैंडिडेट को वेबसाइट से डिटेल एप्लीकेशन फार्म डाउनलोड कर दो कॉपी में भरकर जरूरी सर्टिफिकेट के साथ 25 अप्रेल तक प्रस्तुत करना होगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद कुल 3291 कैंडिडेट काे इंटरव्यू के लिए उनकी पात्रता की शर्त पर अस्थाई रूप से सफल घोषित किया गया है। इनमें टीएसपी क्षेत्र के 352 और नॉन टीएसपी क्षेत्र के 2939 अभ्यर्थी शामिल हैं।

आयोग की ओर से कैंडिडेट की पात्रता की जांच विज्ञापन की शर्तों के अनुसार होगी। शर्तें पूरी नहीं करने पर कैंडिडेट की पात्रता रद्द कर दी जाएगी। पात्र पाए गए कैंडिडेट को इन्टरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसकी डेट यथा समय घोषित कर दी जाएगी। तीन कैंडिडेट का रिजल्ट कोर्ट में मामला लम्बित होने के कारण सील्ड कवर रखा गया है।

सितम्बर में एग्जाम, दिसम्बर में रिजल्ट, फरवरी में फिजिकल टेस्ट

पुलिस उप निरीक्षक व प्लाटून कमांडर पद के लिए आरपीएससी द्वारा 13 से 15 सितंबर 2021 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इस लिखित परीक्षा का परिणाम आयोग द्वारा 24 दिसंबर 2021 को जारी किया गया था। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए 20359 कैंडीडेट का पुलिस मुख्यालय स्तर से गठित बोर्ड द्वारा 12 से 18 फरवरी तक फिजिकल टेस्ट लिया गया था।

यहां देखे कट ऑफ मार्क्स....


1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने