9 साल बाद मेहनत रंग लाई, जानिए कौन है पहली बार IPL खेलने उतरे बाबा इंद्रजीत

कौन हैं बाबा इंद्रजीत, KKR vs DC, IPL 2022: IPL 2022 का 41वां मैच गुरुवार की शाम एक खिलाड़ी के लिए खास बन गया. सालों की मेहनत के बाद आखिरकार बाबा इंद्रजीत को आईपीएल में खेलने का मौका मिल ही गया है.
9 साल बाद मेहनत रंग लाई, जानिए कौन है पहली बार IPL खेलने उतरे बाबा इंद्रजीत

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2022- कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहली बार बाबा इंद्रजीत को मैदान पर उतारा
  • आईपीएल डेब्यू करने उतरे बाबा इंद्रजीत घरेलू क्रिकेट में जाना-पहचाना नाम हैं

कौन हैं बाबा इंद्रजीत: 

आईपीएल में खेलना दुनिया के सभी क्रिकेटरों का सपना होता है। टूर्नामेंट में दो नई टीमों को जोड़ा गया है, जिसके माध्यम से अधिक खिलाड़ियों के लिए अवसर पैदा हुए हैं। आईपीएल 2022 में अब तक कई खिलाड़ी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में डेब्यू कर चुके हैं। ऐसा ही नजारा गुरुवार रात को देखने को मिला जब कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से दो खिलाड़ियों को पहली बार आईपीएल खेलने का मौका दिया गया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मैच में कोलकाता के लिए हर्षित राणा और बाबा इंद्रजीत ने डेब्यू किया। हम यहां जिस खिलाड़ी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उनका नाम है बाबा इंद्रजीत।
बेशक कई लोगों ने बाबा इंद्रजीत का नाम पहली बार सुना होगा, लेकिन इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है। उनका जन्म 8 जुलाई 1994 को चेन्नई में हुआ था। वह एक अद्भुत ऑलराउंडर हैं जो न केवल बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने बल्कि विकेटकीपिंग करने में भी सक्षम हैं। उन्होंने नौ साल पहले नवंबर 2013 में सौराष्ट्र के खिलाफ खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद से उन्होंने खूब धमाल मचाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी कि आईपीएल में उनकी एंट्री हुई।

रणजी ट्रॉफी 2021-22 में बाबा इंद्रजीत ने अपने राज्य के लिए सर्वश्रेष्ठ रन बनाए। उन्होंने 99 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 396 रन बनाए। तीनों मैचों में उनके बल्ले ने शतक बनाए। इससे पहले रणजी ट्रॉफी 2018-19 में भी वह तमिलनाडु के लिए 641 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

केकेआर बनाम डीसी: कोलकाता-दिल्ली आईपीएल मैच के नवीनतम स्कोर और पल-पल अपडेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

जुड़वाँ भाई वो भी क्रिकेटर

बाबा इंद्रजीत का एक जुड़वां भाई भी है जिसका नाम बाबा अपराजित है। वह एक शानदार ऑलराउंडर भी हैं और वह तमिलनाडु के लिए क्रिकेट भी खेलते हैं। बाबा अपराजित प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बाबा इंद्रजीत के सीनियर हैं क्योंकि उन्होंने अपने भाई से दो साल पहले 2011 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।

Post a Comment

और नया पुराने