दिल्ली ट्रांसपोर्ट में 350 से ज्यादा वैकेंसी, 46,000 रुपये सैलरी, न लिखित और न इंटरव्यू, मेरिट से होगा चयन

जॉब टॉक: दिल्ली ट्रांसपोर्ट में 350 से ज्यादा वैकेंसी, 46,000 रुपये सैलरी, न लिखित और न इंटरव्यू, मेरिट से होगा चयन

दिल्ली ट्रांसपोर्ट में 350 से ज्यादा वैकेंसी, 46,000 रुपये सैलरी, न लिखित और न इंटरव्यू, मेरिट से होगा चयन

युवाओं के लिए दिल्ली में काम करने का बेहतरीन मौका आया है। दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले दिल्ली परिवहन निगम ने 300 से अधिक पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. जारी नोटिफिकेशन के तहत असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट फिटर, असिस्टेंट फोरमैन के 357 पदों पर भर्ती की जाएगी.


जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट dtc.delhi.gov.in पर बताए अनुसार फॉर्म भर सकते हैं। डीटीसी के इन पदों पर सिर्फ ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

18 अप्रैल से भरे जाएंगे फॉर्म

बता दें कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 अप्रैल से शुरू होने जा रही है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मई 2022 है। ये पद अनुबंध के आधार पर हैं।

रिक्ति विवरण जानें

डीटीसी दिल्ली में रिक्तियों में सहायक फोरमैन के 112 पद, सहायक फिटर के 175 पद और सहायक इलेक्ट्रीशियन के 70 पद शामिल हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन डीटीसी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता हर पद के लिए अलग-अलग है। उदाहरण के लिए, ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा वाले उम्मीदवार फोरमैन के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसी तरह, सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल के डिप्लोमा वाले उम्मीदवार सेक्शन ऑफिसर के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह, प्रत्येक पद के लिए योग्यता अलग-अलग है। विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

वेतन पोस्ट के अनुसार बदलता रहता है

इन पदों के लिए वेतन भी पद के अनुसार अलग-अलग है। एसओ और सहायक फोरमैन के पद के लिए वेतन 46,374 रुपये है। फिटर और इलेक्ट्रीशियन के पद के लिए वेतन 17,693 रुपये है।

आधिकारिक अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें

Post a Comment

और नया पुराने