आरपीएससी ने आवेदन वापस लिए: सहायक प्रोफेसर पदों के लिए कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ; 21 अप्रैल, 30 अप्रैल अंतिम तिथि से आवेदन करें

आरपीएससी ने आवेदन वापस लिए: सहायक प्रोफेसर पदों के लिए कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ; 21 अप्रैल, 30 अप्रैल अंतिम तिथि से आवेदन करें

 
आरपीएससी ने आवेदन वापस लिए: सहायक प्रोफेसर पदों के लिए कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ; 21 अप्रैल, 30 अप्रैल अंतिम तिथि से आवेदन करें

  • आपातकालीन चिकित्सा, 
  • जराचिकित्सा चिकित्सा, 
  • उपशामक चिकित्सा और 
  • बाल चिकित्सा नेफ्रोलॉजी के पद के लिए भर्ती
राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा स्वास्थ्य शिक्षा विभाग में सहायक प्रोफेसर आपातकालीन चिकित्सा, आनुवंशिक चिकित्सा, उपशामक चिकित्सा और बाल चिकित्सा नेफ्रोलॉजी की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पहले के अनुरोध के दौरान एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ था।

योग्यता परिवर्तन के बाद 14 फरवरी 2022 को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) द्वारा जारी संशोधित गजट अधिसूचना के बाद ये आवेदन मांगे गए थे। उम्मीदवार 21 अप्रैल से 30 अप्रैल की मध्यरात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस तरह आवेदन करें


  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in या S.S.O पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। (एसएसओ) पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in और सिटीजन ऐप्स (जी2सी) में उपलब्ध भर्ती पोर्टल का चयन करें।
  • इसके बाद वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना होगा। पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करने के लिए उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, माध्यमिक / समकक्ष परीक्षा और आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आईडी। आईडी में से कोई एक प्रमाण का विवरण दर्ज करना और दस्तावेज अपलोड करना अनिवार्य होगा।
  • उम्मीदवार द्वारा एक बार पंजीकरण के बाद, ओटीआर प्रोफाइल में उसका नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, माध्यमिक / समकक्ष परीक्षा विवरण और आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आईडी शामिल होगा। विवरण में कोई संशोधन संभव नहीं होगा। 

ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन के संबंध में सूचना

  • यदि कोई नया ऑनलाइन आवेदन करने वाला उम्मीदवार अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करना चाहता है, तो आवेदन की अवधि के दौरान और आवेदन पत्र की अंतिम तिथि के 10 दिनों के भीतर, वह 500 रुपये के निर्धारित शुल्क का भुगतान करके ऑनलाइन संशोधन कर सकता है।
  • आयोग द्वारा पहली घोषित परीक्षा तिथि से 45 दिन पहले 10 दिनों के लिए ऑनलाइन संपादन का विकल्प खोला जाएगा। जिसके तहत उम्मीदवार के फोटो, नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि और लिंग के अलावा अन्य संशोधन किए जा सकते हैं। इसके बाद कोई संशोधन/परिवर्तन स्वीकार नहीं किया जाएगा और ऐसी किसी भी त्रुटि के लिए उम्मीदवार पूरी तरह से जिम्मेदार होगा।
  • वन टाइम रजिस्ट्रेशन लागू होने के कारण ऑनलाइन आवेदन में उम्मीदवार के नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि और लिंग में किसी भी स्तर पर कोई संशोधन करना संभव नहीं होगा। परीक्षा के आयोजन के बाद आयोग द्वारा कोई त्रुटि सुधार नहीं किया जाएगा।
  • जिन उम्मीदवारों ने आयोग द्वारा जारी विज्ञापन दिनांक 27 नवंबर 2021 के तहत उपरोक्त पदों के लिए पहले ही ऑनलाइन आवेदन कर दिया है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। जिन उम्मीदवारों ने अपने आवेदन में पूर्व में आवेदन किया था, उनके पास अन्य संशोधनों के अलावा उनका फोटो और नाम होना चाहिए। क्या कर सकते हैं।
  • पूर्व में आवेदन करते समय अपात्र अभ्यर्थी संपादन शुल्क का भुगतान कर संशोधन करा सकते हैं। पदों के लिए अन्य शर्तें पूर्व में जारी विज्ञापन के अनुसार यथावत रहेंगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए यहां दबाएं

Post a Comment

और नया पुराने