जेईएन के 1092 पदों के लिए परीक्षा तिथि

जेईएन के 1092 पदों के लिए परीक्षा 18 मई से: बोर्ड पेपर के चलते बदली तिथि, तीन विभागों की होगी परीक्षा

जेईएन के 1092 पदों के लिए परीक्षा तिथि

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1092 पदों के लिए होने वाली जेईएन भर्ती परीक्षा की तारीख में बदलाव किया है। अब परीक्षा 18 से 20 मई तक तीन दिनों तक आयोजित की जाएगी। बोर्ड द्वारा प्रतिदिन 2 पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी.

बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र मई के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। बता दें कि पहले भर्ती परीक्षा 7 से 9 मई के बीच होनी थी। लेकिन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के चलते परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है।

तीन विभागों में होगी भर्तियां

  • राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी इस भर्ती में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में जेईएन (डिग्री) के 422 और जेईएन (डिप्लोमा) के 66 पदों पर भर्ती की जाएगी.
  • जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) में जेईएन (सिविल डिग्री) के 204 पद, जेईएन के 101 (सिविल डिप्लोमा), जेईएन के 37 (मैकेनिकल-इलेक्ट्रिकल डिग्री), जेईएन के 26 (मैकेनिकल-इलेक्ट्रिकल डिप्लोमा) पदों पर भर्ती की जाएगी.
  • इसके साथ ही स्वायत्त शासन विभाग में जेईएन (सिविल-डिग्री), जेईएन (सिविल-डिप्लोमा) के 36, जेईएन (इलेक्ट्रिकल-डिग्री) के 44 और जेईएन (इलेक्ट्रिकल-डिप्लोमा) के 11 पदों पर भर्ती की जाएगी.
  • परीक्षा का सिलेबस जल्द ही चयन बोर्ड की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया जाएगा।

खिलाड़ियों के लिए 2% आरक्षण

जेईएन भर्ती परीक्षा में खेल कोटे से 2% आरक्षण भी लागू किया गया है।

वेतन

जेईएन भर्ती परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों का प्रारंभिक वेतनमान 33,800 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं, परिवीक्षा अवधि के दौरान राज्य सरकार के अनुसार मासिक निश्चित वेतन दिया जाएगा.

संशोधित अधिसूचना देखें

Post a Comment

और नया पुराने