Bihar Board 10th Result 2022

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट में हो रही है देरी जाने क्या वजह है और कब आएगा रिजल्ट

Bihar Board 10th Result 2022

10वीं  के रिजल्ट आने में लग रहा है समय जल्द आ सकता है रिजल्ट आपको इस वेबसाइट के माध्यम से अवगत कराया जायेगा और आप इस वेबसाइट से देख पाओगे रिजल्ट सबसे पहले 

चेक करते रहे रोजाना इस वेबसाइट को जिस दिन 10 वीं का रिजल्ट आएगा उस दिन सबसे पहले इस वेबसाइट पर आप अपना रिजल्ट देख पाओगे। 

फिलहाल रिजल्ट में क्यों हो रही है देरी जानिए इस वेबसाइट के माध्यम से। 

इंटरमीडिएट के रिजल्ट पिछले सप्ताह जारी हो चुके हैं क्यों हो रही है रिजल्ट आने में देरी जानिए 

रद्द  हो गयी थी परीक्षा 


बिहार बोर्ड 10वीं के एग्‍जाम 17 फरवरी से शुरू हुए थे. पहले दिन गणित की परीक्षा आयोजित हुई थी जिसके बाद पेपर लीक की खबरें सामने आने लगी थीं. बोर्ड ने बाद में इन आरोपों को सही माना और मोतिहारी के एग्‍जाम सेंटर्स पर परीक्षा रद्द कर रीएग्‍जाम लेने का फैसला किया. गणित का रीएग्‍जाम 24 मार्च को आयोजित किया गया है. रीएग्‍जाम के चलते ही रिजल्‍ट जारी करने में बोर्ड को देरी हुई है. अब जल्‍द ही कॉपी चेकिंग का काम पूरा कर रिजल्‍ट जारी करने की तैयारी की जा रही है. 

कब जारी हो सकते हैं रिजल्‍ट 


बोर्ड की तरफ से रिजल्‍ट के डेट और टाइम की जानकारी अभी रिलीज़ नहीं की गई है. कॉपियों की चेकिंग पूरी होने के बाद बोर्ड टॉपर्स का फिजिकल वेरिफिकेशन करेगा जिसके बाद रिजल्‍ट की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी. इस पूरी प्रक्रिया में एक सप्‍ताह का समय लग सकता है. रिजल्‍ट अप्रैल के पहले सप्‍ताह में रिलीज़ किए जा सकते हैं. उम्‍मीदवार सही और ताजा अपडेट पाने के लिए आजतक एजुकेशन पर नज़र बनाकर रखें.

Post a Comment

और नया पुराने