छत्तीसगढ़ के सुकमा में CRPF कैंप में जवान ने अपने ही साथियों पर की गोलीबारी, चार की गई जान, 3 घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली, चार जवानों की मौत, तीन अन्य घायल। छत्तीसगढ़ के सुकमा क्षेत्र में फ्रेट्रिकाइड की एक चौंकाने वाली घटना में, सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने सहयोगियों पर गोलियां चला दीं, जिसमें चार की मौत हो गई और कम से कम 4 अन्य घायल हो गए। मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि घटना सोमवार तड़के करीब 3.25 बजे पीएस मरिगुडा के लिंगलपल्ली में सीआरपीएफ कैंप में हुई। आरोपी ने अपनी ही टुकड़ी के सहयोगियों पर गोलियां चला दीं और इस घटना में सात कर्मी घायल हो गए, जिनमें से चार की मौत हो गयी है और घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए भद्राचलम क्षेत्र के अस्पताल ले जाया गया। 
 
पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि यह घटना राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर जिले के लिंगमपल्ली गांव में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुई। अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार एक जवान ने अपने सर्विस हथियार एके-47 राइफल से अपने साथियों पर गोलियां चला दीं। उन्होंने कहा कि जवान को तुरंत पकड़ लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल कर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मरने वालों में कांस्टेबल धनजी, कांस्टेबल राजीव मंडल और कांस्टेबल राजमणि कुमार यादव है। घायलों की पहचान जवान धनंजय केआर सिंह, कांस्टेबल धर्मेंद्र केआर, कांस्टेबल धर्मात्मा कुमार और कांस्टेबल मलाया रंजन महाराणा के रूप में हुई है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post