श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी को बनाया निशाना, गोली मारकर बेरहमी से की हत्या

श्रीनगर। शहर के बटमालू इलाके में रविवार को आंतकवादियों के हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि कॉन्स्टेबल की पहचान तौसीफ अहमद के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, “रात करीब आठ बजे, आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल तौसीफ अहमद पर बटमालू स्थित एसडी कॉलोनी में उनके आवास के पास गोलियां चलाईं।” उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी को इलाज के लिए यहां एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी की गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत कई राजनीतिक दलों ने हमले की निंदा की। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने हमले को शर्मनाक बताया और कहा कि ऐेसी घटनाएं सभ्य समाज में अस्वीकार्य एवं अत्यंत निंदनीय हैं। मीर ने “बिगड़ती’’ सुरक्षा स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की और पुलिसकर्मियों एवं आम लोगों पर हमलों को गंभीर चिंता का विषय बताया।

नेकां ने ट्वीट किया, “श्रीनगर के बटमालू में 29 वर्षीय पुलिसकर्मी पर किए गए कायरतापूर्ण हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं जिसमें उन्होंने अपनी जान गंवा दी। निंदा के लिए शब्द पर्याप्त नहीं होंगे। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।” पीडीपी ने ट्वीट किया, “बटमालू में हुए हमले से व्यथित... जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के कर्मी तौसीफ अहमद की जान चली गई। उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति मिले।” पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के सज्जाद लोन ने कहा कि उन्हें हत्या के बारे में सुनकर दुख हुआ। माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने भी हत्या की निंदा की।

Post a Comment

Previous Post Next Post